Follow Us:

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, फायरिंग में BSF जवान शहीद

समाचार फर्स्ट |

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सांबा सेक्टर में भारी फायरिंग करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान रेंजर्स ने शाम करीब 4.30 बजे सांबा चौकी को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की । बॉडर पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तान की इस फारिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। लेकिन इस फारिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। शहीद आर.पी. हॉंजरा, बीएसएफ की 173 बटालियन का जवान था। सीमा पर पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलीबारी के कारण तनाव का माहौल बना हुआ है।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से बुधवार को सीमा और एलओसी से सटे कई इलाकों में गोलीबारी की गई है। सांबा से सटी सीमा के अलावा बुधवार दोपहर पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में भी एलओसी से सटे इलाकों में पाकिस्तानी सेना के जवानों द्वारा भारी गोलीबारी की गई है।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नए साल पर उसने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर से साफ कर दिया है कि वो अपनी नापाक सोच से बाज नहीं आ सकता। पाकिस्तान भारत में सीमापार से आतंकियों की घुपपैठ कराने की कोशिश में अकसर अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर भारी गोलीबारी करता है

पाकिस्तान की बौखलाहट इस बात से भी समझी जा सकती है कि नए साल के पहले ही दिन अमेरिका ने उसे आर्थिक मदद देने से इनकार कर दिया था । अमेरिका ने साफ कहा है कि जब तक पाकिस्तान आतंकियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता उसे आर्थिक मदद नहीं दी जाएगी।