Follow Us:

लोकसभा: PM मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले-कांग्रेस ने देश को बांटा

समाचार फर्स्ट |

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण की शुरुआत की। हालांकि पीएम मोदी के धन्यवाद भाषण से पहले विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के बीच पीएम मोदी ने भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र को कमजोर करती रही  है। कांग्रेस की वजह से देश आगे नहीं बढ़ पा रहा है। नेहरू और कांग्रेस ने देश को लोकतंत्र नहीं दिया, जबकि ये हमारी रगों में है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस में अहंकार और नासमझी भरी हुई है। कांग्रेस बीजेपी को लोकतंत्र का पाठ न पढ़ाए।

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि अगर सरदार बल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर का मुद्दा सुलझ गया होता। वहीं, हंगामें  के बीच उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए। कांग्रेस के जहर की कीमत पूरा देश चुका रहा है और देश में समस्याएं सुलग रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश में काम करने का तरीका बदला है। प्रोजेक्ट्स सिर्फ कल्पनाओं और कागजों पर नहीं हैं, बल्कि उन्हें पूरा भी किया जा रहा है। 2014 में सरकार बनने के बाद हमने नॉर्थ ईस्ट को प्राथमिकता दी और उसके विकास के लिए काम किया।