Follow Us:

पीएम मोदी 20 फरवरी को करेंगे ‘किसानों से चर्चा’

समाचार फर्स्ट |

देश के किसानों के लिए अगले कुछ दिनों में अच्छी खबर मिल सकती है। किसानों की आय को दुगना करने, उनकी परेशानियों का समाधान करने और आगे आने वाले चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे किसानों से रूबरू होंगे। ये पहला ऐसा प्रयास है जहां प्रधानमंत्री किसानों से सीधे प्रतिक्रिया लेंगे।

इस एग्रीकल्चर-2022 कार्यक्रम का आयोजन 19 और 20 फरवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री 20 फरवरी को किसानों, नीति नियामकों और खेती से जुड़े विभिन्न पक्षकारों के साथ हुए विचार-विमर्श को जानेंगे।

इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए देशभर से 300 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा लेंगे, जिनका खासतौर पर चयन किया गया है। सम्मेलन में कृषि से संबंधित मंत्रालयों के आला अधिकारियों और मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

इस कार्यक्रम में कृषि, बागवानी, मछली पालन, पशुपालन, डेयरी, मार्केटिंग और सहकारिता जैसे विषयों से जुड़े विशेषज्ञों को बुलाया गया है। सम्मेलन के पहले दिन कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, नीति आयोग के उपाध्यक्ष और अन्य कृषि राज्य मंत्री शामिल होंगे। जबकि दूसरे दिन सभी सात उपसमितियां अपनी सिफारिशें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पेश करेंगी जिस पर प्रधानमंत्री सवाल जवाब कर सकते हैं।