Follow Us:

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने बोला हमला, तीन JCB को फूंका

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पटना राजीव नगर के घुड़दौड़ रोड पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया है। लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ईंट पत्थर चलाया, जिससे एक थाना प्रभारी घायल हो गया है। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की है। पथराव और लाठीचार्ज में 12 लोग घायल हो गए।  

यही नहीं, उग्र लोगों ने अतिक्रमण हटाने गई तीन जेसीबी और पुलिस की एक जीप को जला दिया है। हजारों की संख्या में जुटे लोगों ने पथराव करते हुए पुलिस को खदेड़ दिया। उग्र लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बज्र वाहन से 20 राउंड फायरिंग की, लेकिन लोग शांत नहीं हुए। उग्र लोगों ने आगजनी कर दीघा आशियाना रोड को भी जाम कर दिया है।

क्या है मामला…

राजीव नगर के घुड़दौड़ रोड की जिस जमीन के चलते मंगलवार को हंगामा हुआ। वह विवादित जमीन है। 1980 के दशक में राज्य सरकार ने किसानों से जमीन लेकर हाउसिंग बोर्ड को देने का फैसला किया था। सरकार ने जमीन हाउसिंग बोर्ड के नाम तो कर दिया, लेकिन लोकल लोगों का कहना है कि उन्हें इसके बदले मुआवजा नहीं मिला। मुआवजा नहीं मिलने के चलते किसानों ने जमीन पर कब्जा बनाए रहा और अवैध रूप से यहां मकान बनते गए। अब सरकार अतिक्रमण हटाकर जमीन हाउसिंग बोर्ड को देना चाहती है, लेकिन लोग इसके लिए तैयार नहीं है।