Follow Us:

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

समाचार फर्स्ट |

 राहुल गांधी ने आज सोमवार सुबह यानी 4 दिसंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। राहुल गांधी पार्टी मुख्यालय पहुंचें जहां उन्होंने कई वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में नामांकन का पहला सेट दाखिल किया है। शीला दीक्षित, मोहसिना किदवई, कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, तरूण गोगोई और अशोक गहलोत राहुल गांधी के प्रस्तावक बने। इस दौरान मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता उनके साथ उपस्थित रहे।

राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए पर्चा भरने से पहले मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया है। कांग्रेस अध्यक्ष बनने की कवायद में राहुल इकलौते उम्मीदवार हैं क्योंकि सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है और किसी ने भी अभी तक कोई पर्चा नहीं भरा है। नये कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा  5 दिसंबर को होनी है।

राहुल की अगुवाई में बढ़ेंगे आगे

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमने नॉमिनेशन फाइल कर दिया है, लोगों की सेवा करने की ओर एक और कदम है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद की भूमिका शानदार तरीके से निभाई है, अब राहुल भी उसी को आगे बढ़ाएंगे। राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ेगी।