Follow Us:

राम रहीम के खिलाफ मर्डर केस में सुनवाई आज, हरियाणा में अलर्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पत्रकार छत्रपति साहू और डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामलों में पंचकूला सीबीआइ कोर्ट में आज गुरमीत राम रहीम की पेशी होगी। राम रहीम को पंचकूला कोर्ट में ले जाने के बजाय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उसकी पेशी होगी। इसको लेकर रोहतक, पंचकूला सहित राज्यभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही अर्धसैनिक और पुलिस के जवान पेशी के दौरान संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखेंगे।

बता दें, पत्रकार छत्रपति और डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामलों में आज फाइनल बहस शुरू होगी। रोहतक जेल में यह पहला मौका होगा, जब किसी कैदी की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

पंचकूला में पैरामिलिट्री और पुलिस तैनात

गुरमीत राम रहीम की पेशी भले ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी, लेकिन पंचकूला स्थित सीबीआइ कोर्ट की सुरक्षा शुक्रवार को ही बढ़ा दी गई है। पंचकूला कोर्ट में हरियाणा पुलिस और पैरामिलिट्री को तैनात कर दिया गया है। राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ही रणजीत सिंह व रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड की सुनवाई कर रहे हैं।

रोहतक में धारा 144

रोहतक के जिला उपायुक्त अतुल कुमार का कहना है कि गुरमीत राम रहीम की पेशी को लेकर जेल में जरूरी इंतजाम करवा दिए गए हैं। शहर में किसी प्रकार से गड़बड़ी न हो, इसलिए 15 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए हैं, जो अलग- अलग स्थानों पर मौजूद रहेंगे। जेल परिधि के 500 मीटर दूरी तक धारा 144 पहले से लागू है।

कानून तोड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई 

SP पंकज नैन ने कहा कि गुरमीत राम रहीम की पेशी को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। अगर किसी भी व्यक्ति ने कानून तोडऩे का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिले की सभी सीमाओं पर वाहनों की जांच के साथ-साथ संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी शुरू कर दी है।