Follow Us:

ईडी के सवालों पर सत्येंद्र जैन का जवाब, कोरोना से चली गई मेरी याददाश्त!

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी जेल में ही रहना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट उनकी जमानत अर्जी पर 18 जून को अपना फैसला देगी।

डेस्क |

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी जेल में ही रहना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट उनकी जमानत अर्जी पर 18 जून को अपना फैसला देगी। सुनवाई के दौरान ईडी ने हैरान कर देने वाला दावा किया है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि जब भी जैन से सवाल पूछे जाते हैं तो वो कहते हैं कि उनको कोविड हुआ था, जिसकी वजह से अब उनकी याददाश्त चली गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन से ईडी ने हवाला के पैसों के बारे में पूछा था। इसके अलावा ईडी ने पूछा था कि हवाला से पैसा पाने वाले ट्रस्ट से सत्येंद्र का क्या कनेक्शन है, वे उसके सदस्य क्यों है? इन सवालों के जवाब में जैन ने याददाश्त जाने की बात कही थी।

कोर्ट में सत्येंद्र जैन के वकील हरिहरन पेश हुए थे। उन्होंने उन पॉइंट्स के बारे में अपनी दलीलें पेश की हैं, जिन बिंदुओं की वजह से जमानत न मिलने का डर है। वकील ने कहा कि जैन के देश छोड़ने का डर, सबूतों को नष्ट करने और गवाहों को धमकाने की बात कही जा रही है, लेकिन मामले की जांच के दौरान सत्येंद्र जैन विदेश गए थे और वापस भी आए थे।

कोर्ट से वकील ने कहा कि इस मामले की जांच 2018 से चल रही है और आज तक किसी भी गवाह को किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया गया है और न ही धमकाया गया है। यहां तक की जांच कर रही एजेंसियों ने सभी गवाहों के बयान पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी हैं।