Follow Us:

क्या दो विधायकों के समर्थन में चन्नी बन गए सीएम? सुनील जाखड़ का बड़ा खुलासा

डेस्क |

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बड़ा खुलासा किया है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद नए सीएम के लिए कांग्रेस में वोटिंग हुई थी। 79 विधायकों में से 42 ने मेरे पक्ष में वोटिंग किया था। चरणजीत चन्नी के साथ सिर्फ दो विधायक थे। इसके बावजूद वह सीएम बन गए। जाखड़ ने कहा कि मेरे बाद सबसे ज्यादा 16 विधायकों ने सुखजिंदर रंधावा, 12 विधायकों ने कैप्टन की पत्नी महारानी परनीत कौर का नाम लिया था। नवजोत सिद्धू के पक्ष में छह विधायकों ने वोट दिया था।

केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सुनील जाखड़ के दावे पर कहा है कि ये कांग्रेस का कोई नया रवैया नहीं है, जब नेहरू जी अध्यक्ष बने थे तब उनके हक में कौन था तब सभी पटेल जी के हक में थे। जब पटेल जी का सम्मान नहीं किया गया तो जाखड़ जी की बात अलग है?

पिछले साल सितंबर में, चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जबकि सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। विशेष रूप से, जाखड़ पिछले कुछ समय से अपनी ही पार्टी के खिलाफ मुखर रहे हैं।

जाखड़ की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कांग्रेस पार्टी ने अभी तक पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। 27 जनवरी को जालंधर में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के कार्यकर्ता फैसला लेंगे।