Follow Us:

मध्यप्रदेश: कुएं में गोवंश के अवशेष मिलने से बवाल, ग्रामीणों ने की तोड़फोड़

करीब 10 बजे गांव से सटे एक किसान के खेत में स्थित एक कुएं में गाय के सिर-पैर देखे गए। यह खबर फैलते ही खुसूर समेत आसपास के गांवों के लोग जमा हो गए। गुस्साई भीड़ ने गांव के बीच में एक स्थल पर घुसकर माइक सेट, कूलर, पंखे में तोड़फोड़ की।

डेस्क |

डेस्क। मध्‍य प्रदेश के विदिशा जिले में शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां ग्राम पंचायत परवासा के अंतर्गत आने वाले खुसोर गांव में एक कुएं में गोवंश मिलने से तनाव फैल गया। मामला यहां तक बढ़ गया है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़फोड़ तक कर डाली है। बताया जा रहा कि इस गांव में करीब 150 घर हैं जिसमें मुस्लिमों की हल्की संख्या भी है जिसके चलते विवाद और बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला गांव पहुंचे। गांव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के आठ थानों के पुलिस बल को तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब 10 बजे गांव से सटे एक किसान के खेत में स्थित एक कुएं में गाय के सिर-पैर देखे गए। यह खबर फैलते ही खुसूर समेत आसपास के गांवों के लोग जमा हो गए। गुस्साई भीड़ ने गांव के बीच में एक स्थल पर घुसकर माइक सेट, कूलर, पंखे में तोड़फोड़ की।

एसडीएम विजय राय ने बताया कि सुरक्षा के लिए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गांव में तनाव है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। गांव में बाहरी लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। एसडीएम राय ने शांति बनाए रखने की अपील की है। इधर, कलेक्टर भार्गव ने बताया कि इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। वह खुद खुसूर और परवासा में यात्रा कर रहे हैं। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अफवाहों से दूर रहने और शांति बनाए रखने में मदद करने का आग्रह किया है।