Follow Us:

यूपी का लखनऊ संग्राम: मंत्री स्वाति सिंह का टिकट कटा, अपर्णा को नहीं मिला टिकट

डेस्क |

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सियासी सस्पेंस खत्म हुआ. एसपी के बाद बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. दोनों की सूची में ही चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं. राज्य मंत्री स्वाति सिंह का पत्ता कट गया. रीता बहुगुणा जोशी का इमोशनल कार्ड भी नहीं चला और न ही अपर्णा यादव को टिकट मिला.

एसपी के बाद बीजेपी ने भी लखनऊ के उम्मीदवारों से चौंकाया है. सियासत के समीकरण में नाराजगी की परवाह किए बिना नया दांव खेल दिया है. सबसे पहले बात सरोजनी नगर सीट की. सरोजनी नगर सीट पर जहां पति दयाशंकर सिंह और पत्नी स्वाति सिंह दोनों टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन दोनों का पत्ता कट गया और टिकट मिला ED के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को. राजेश्वर सिंह लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह के पति हैं. राजेश्वर सिंह को VRS मिलने के 24 घंटों के अंदर बीजेपी से विधानसभा चुनाव का टिकट मिल गया.

बीजेपी के लिए सुरक्षित माने जाने वाली सीट पर कई दावेदारियां थीं. सांसद रीता बहुगुणा जोशी सीट को बेटे मयंक जोशी के लिए मांग रही थीं. वहीं मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव के नाम की भी चर्चा थी. पर बीजेपी ने नया ही दांव चल दिया. माना जा रहा है कि सीट पर ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए ये फैसला किया गया है. इस सीट एसपी ने सभासद रहे राजू गांधी को उतारा है.