Follow Us:

CBSE 10वीं-12वीं रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, सोशल मीडिया पर मिलेगी जानकारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा साथ ही टर्म 1 और टर्म 2 के अंकों को मिलाकर अंतिम परिणाम जल्द ही घोषित करेगा.

|

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा साथ ही टर्म 1 और टर्म 2 के अंकों को मिलाकर अंतिम परिणाम जल्द ही घोषित करेगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि CBSE के परिणाम समय पर घोषित किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि जुलाई के अंत तक परिणामों को घोषित कर दिया जाएगा. CBSE 10 वीं, 12 वीं के परिणाम की तारीख और समय की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रही है.

छात्रों को CBSE परिणाम दिनांक और समय के संबंध में बोर्ड की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर पूर्व सूचना मिल जाएगी. घोषित होने पर वह cbseresults.nic.in पर जा सकते हैं और अपने स्कूल कोड, रोल नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉगिन कर सकते हैं और अंक पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

इस बीच, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE या कक्षा 10 के बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी है. रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर, उमंग एप और results.gov.in पर भी उपलब्ध होगा.