Follow Us:

प्रचंड गर्मी को तैयार हो जाएं दिल्ली के लोग, मौसम विभाग का आया अलर्ट

डेस्क |

मौसम लगातार बदल रहा है. हालांकि, गर्मी से भले ही दिल्लीवासियों को बीते दिन थोड़ा आराम मिला हो, लेकिन आने वाले दिनों में भीषण गर्मी होने वाली है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में एक बार फिर लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. भारत के मौसम विभाग (IMD) ने अगले हफ्ते दिल्ली का पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का पूर्वानुमान लगाया है. ऐसे में दिल्ली के लोगों को प्रचंड गर्मी झेलने के लिए खुद को तैयार करना पड़ सकता है.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की बात करें तो शहर में आंशिक बादल छाए रहे, जिससे अधिकतर स्थानों पर पारा 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि आज से दो दिनों तक दिल्ली के मौसम में अलग तरह का बदलाव आएगा. दरअसल, दोनों दिन राजधानी में तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश का अनुमान है. वहीं, ओडिशा और केरल समेत दक्षिण के कई राज्यों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा. राष्ट्रीय राजधानी में दो दिन तेज हवाएं चलेंगी. उधर, गुजरात में गर्मी की तपिश बरकरार रहेगी. अहमदाबाद में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.