Follow Us:

AAP का सीएम फेस भाजपा में शामिल, हिमाचल में पार्टी के लिए खतरे की घंटी!

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। मंगलवार को उन्होंने बीजेपी कार्यालय में सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।…

डेस्क |

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। मंगलवार को उन्होंने बीजेपी कार्यालय में सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। इससे पहले कर्नल अजय कोठियाल ने 18 मई को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी।

कोठियाल ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “पूर्व सैनिकों पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।” बता दें कि अजय कोठियान को AAP ने उत्तराखंड में अपना सीएम चेहरा घोषित किया था। लेकिन उनके साथ-साथ बाकि प्रत्याशियों की भी जमानत जब्त हो गई थी।

वहीं, पंजाब में जीत के बाद AAP हिमाचल में भी नजरें गढ़ाए बैठी है। लेकिन हिमाचल की भौगोलिक परिस्थिति भी उत्तराखंड की ही तरह है। हालांकि अभी तक AAP ने हिमाचल में सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया है लेकिन चुनाव से काफी पहले ही हिमाचल में AAP के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी समेत 3 पुराने पदाधिकारी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसी बीच अब उत्तराखंड में AAP का सीएम फेस रहे अजय कोठियाल का पार्टी छोड़ना और बीजेपी में जाना हिमाचल के लिहाज से पार्टी के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

भले ही आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता हिमाचल में दिल्ली मॉडल की बात कह रही हो, लेकिन आम आदमी पार्टी को ये समझना जरूरी है कि कोई भी चुनाव बिना कार्यकर्ता और संगठन के बिना नहीं जीता जा सकता। ऐसे में अभी आम आदमी पार्टी के संगठन की शुरुआत भी सही से नहीं हुई है, सीएम का चेहरा तो बड़ी दूर की बात है। जिस तरह से उत्तराखंड में अजय कोठियाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है अब हिमाचल में भी बीजेपी इस मुद्दे को जरूर भुनाएगी।