Follow Us:

फेसबुक पर फिर युवा नेताओं की गाली-गलौच, स्क्रीन शॉट वायरल

|

हिमाचल प्रदेश में जनप्रतिनिधियों का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। गंदी गालियों से महिलाओं की इज्जत तार-तार करने की गलीच मानसिकता बढ़ती जा रही है। एक बार फिर फेसबुक और वाट्सअप पर नेताओं के गंदी गालियों के स्क्रीन-शॉट वायरल हो रहे हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इस स्क्रीन- शॉट में नाम सीपीएस 'नीरज भारती' का ही है।

नीरज भारती अपनी गंदी जुबान के लिए प्रदेश में जाने जाते रहे हैं। लेकिन, सरेआम सोशल मीडिया पर गाली-गलौच की इस संस्कृति को बीजेपी के भी युवा नेता दिन-दूनी, रात चौगुनी इजाफा करने में जुट गए हैं। रोहित चौहान और अरुण कौशल की FB आईडी ने जमकर अभद्रता का खेल खेला..। 

कहना ग़लत नहीं होगा कि जो गालियों के स्क्रीन शॉट वायरल हो रहे हैं। उसमें पहले नीरज भारती ने ही खूंखार गालियों से शुरुआत की…जिसके बाद बीजेपी की तरफ से भी उसी भाषा में जवाब दिया जाने लगा। दोनों तरफ की कुंठित मानसिकताओं ने मां-बहनों का जमकर शिकार किया। यहां तक कि एक पीढ़ी पीछे की औरतों का भी जुबानी तौर पर चीर-हरण किया गया। किसती अम्मा — किसकी बीवी किसके साथ — तमाम बातें कहीं गईं। शर्म आती है… कि ये नेता जब खुद बहु-बेटियों और माताओं की इज्जत नहीं करते, वे अपने बच्चों और आवाम को क्या सीख देंगे। बहस में लोकतांत्रिक परिवेश की अगर उन्हें समझ नहीं है, तो कम से कम मां-बहनों को तो बख़्श देना चाहिए। 

साथियों, आप अपने रिस्क पर नीचे दिए हुए स्क्रीन-शॉट पढ़ें— हमें तो ये शब्द लिखने में भी शर्म आ रही है…