Follow Us:

कांग्रेस को गले का फांस बना टिकट आवंटन, दिल्ली में दूसरे दिन भी मंथन जारी

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान दूसरे दिन भी नहीं पाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में टिकट चयन के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग दूसरे दिन भी दिल्ली में जारी है। टिकट की चाहत में हिमाचल के कई वरिष्ठ नेता भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस बहुत जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर चुनाव समिति को भेज देगी। उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रविवार देर शाम तक चली और आज फिर से बैठक हो रही है । उम्मीद है कि जल्द नाम तय कर उल्म्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जायेगी। कांग्रेस सशक्त उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी।

कांग्रेस पार्टी के दिल्ली स्थित दफ्तर में रविवार को देर शाम तक महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होती रही। लेकिन हमीरपुर सीट पर उम्मीदवार को लेकर कोई नाम तय नही हो पाया है। सोमावर को अब दोबारा से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों की माने तो शिमला, कांगड़ा औऱ मंडी के लिए नाम फाइनल कर दिए हैं। जबकि हमीरपुर सीट पर उम्मीदवार को लेकर पेंच अभी भी फसा है। कांग्रेस चारों सीटों पर सशक्त उम्मीदवार उतारना चाह रही है।