Follow Us:

कांग्रेस बताए अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले की ‘इटैलियन लेडी’ कौन है?: अनुराग ठाकुर

नवनीत बत्ता |

लोकसभा में पार्टी चीफ़ व्हिप और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने सदन की कार्यवाही के दौरान वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में ईडी द्वारा बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से हुई पूछताछ के दौरान इटैलियन लेडी का ज़िक्र आने पर कांग्रेस पार्टी को कठघरे में खड़ा किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जांच में मिशेल ने 'मिसेज गांधी' जी का नाम लिया है। 'सन ऑफ इटैलियन लेडी' ये उल्लेख किया है। वो कौन इटैलियन लेडी और उसका बेटा है जिसने देश के वीवीआईपीस के लिए हेलीकॉप्टर ख़रीद में भी दलाली करने से पीछे नहीं हटे। ये सब एक ही परिवार के तरफ इशारा करता है। क्रिश्चन मिशेल की गिरफ्तारी के बाद अब पूरी तरह साबित हो चुका है इस पूरे मामले में कांग्रेस की संलिप्तता है।

संसद में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2004 से 2014 तक इस देश के अंदर कोई ऐसा क्षेत्र नहीं था, जहां कांग्रेस ने भ्रष्टाचार न किया हो, जल थल और नभ हर जगह भ्रष्टाचार कांग्रेस की यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुआ है। वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में जांच के दौरान जो कड़ियां खुलकर सामने आ रही है, उसको गंभीरता से लेने की जरूरत है। देश के सबसे बड़े राजनीतिक हैसियत रखने वाले परिवार और सोनिया गांधी के बारे में बिचौलिए क्रिश्चन मिशेल की गिरफ्तारी के बाद कई बातें निकलकर सामने आई हैं।

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए देश सर्वोपरि है और हम राष्ट्रीय सुरक्षा,अस्मिता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मगर इसके ठीक उलट कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने खोखले दावों और झूठी बातों राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मंचों पर देश की साख को गिराने का प्रयास करते रहते हैं। फांस से राफ़ेल डील देश की सुरक्षा सबंधी एक अहम सैन्य डील है जिसे लेकर शुरुआत से ही कांग्रेस पार्टी भ्रामक प्रचार और झूठी अफ़वाहें फैला रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने राफ़ेल डील को किसी भी अनियमितता और कारोबारी पक्षपात से परे बताते हुए इसमें किसी भी प्रकार के संदेह करने और दख़ल देने की ज़रूरत से इंकार किया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि देश को लड़ाकू विमानों की ज़रूरत है और और राफ़ेल डील में तय प्रक्रिया का पालन किया गया है।