Follow Us:

BJP की एड्जस्टमेंट पॉलिसी: अब चेयरमैन पदों पर जल्द होंगी नियुक्तियां

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल विधानसभा बजट सत्र में मुख्य सचेतक और सह सचेतक की नई परिपाटी से नियुक्ति का रास्ता साफ होने के बाद जल्द ही सरकार विभिन्न बोर्डों एवम निगमों के चैयरमेन की नियुक्तियां कर सकती है। चैयरमैनों का मामला कई दिनों से लटका हुआ है।

बजट सत्र में विपक्ष का विरोध न झेलना पड़े इसलिए अभी तक ये नियुक्तियां रुकी हुई थी। अब बजट सत्र सुखद ढंग से बीत चुका है। साथ ही सरकार अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरा करने जा रही है। इसलिए अब चैयरमेन की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। खबर है कि सरकार इन नियुक्तियों में अब देर नही करेगी।

मुख्यमंत्री तो सीपीएस तक की नियुक्ति के संकेत दे चुके हैं। मुख्य सचेतक और सह सचेतक में सरकार दो वरिष्ठ विधायकों को एडजस्ट कर सकती है। इन पदों पर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर , जब्बल कोटखाई के विधायक नरेन्द्र बरागटा, नूरपूर के विधायक राकेश पठानियां, पावटा के विधायक सुखराम चौधरी और ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला का नाम सामने आ रहा है। इनमें से दो नामों पर अंतिम मुहर मंडी में 9 अप्रैल से होने जा रही भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में लगाई जाएगी लेकिन इससे पहले इन नामों की चर्चा राजनीतिक गलियारों में खूब हो रही है।