Follow Us:

बीजेपी के चुनाव अभियान ने पकड़ी रफ्तार, कांग्रेस पिछड़ी!

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में बीजेपी का चुनाव अभियान दिन प्रतिदिन रफ्तार पकड़ रहा है। बीजेपी के दिग्गज नेता हिमाचल में फोकस किए हुए हैं।

22 सितंबर शाह कांगड़ा में ठोकेंगे चुनावी ताल

22 सितंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के सबसे बडे़ जिला कांगड़ा से युवा हुंकार रैली से चुनावी ताल ठोक रहे हैं, तो दूसरी ओर पीएम मोदी के हिमाचल आने का कार्यक्रम भी बन रहा है। यही नहीं आलाकमान से भी बड़े नेताओं का हिमाचल आना लगा हुआ है।

कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि बीजेपी चुनाव के लिए पूरी तैयार हो चुकी है। यदि आज चुनाव की घोषणा हो जाती है तो बीजपी की राह मुश्किल नहीं है।

कांग्रेस सरकार और संगठन के अलग-अलग रास्ते

दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस की गतिविधियों को देखकर लग रहा है, कि उसने हाथ खड़े कर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की आपसी कलह किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस सरकार अलग रास्ते पर है, तो संगठन अपनी ही राह पर है। इनका आपसी तालमेल कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।

कांग्रेस की पद यात्रा भी फिसड्डी साबित

कांग्रेस की पद यात्रा भी फिसड्डी साबित हुई है। पद यात्रा का अंतिम चरण है, लेकिन पता ही नहीं चला कि कब ये पद यात्रा शुरू हुई और कब खत्म हो गई। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा था कि पद यात्रा के अंतिम चरण में राहुल गांधी को बुलाकर बड़ी जनसभा करेंगे, लेकिन उसका भी कोई नामोनिशान नहीं है। राहुल गांधी विदेशी दौरों में मस्त हैं और कांग्रेसी नेता अपने में मस्त हैं। यही वजह है कि हिमाचल में कांग्रेस अभी गियरअप नहीं हो पाई है।