Follow Us:

बुजुर्ग नेताओं का पत्ता काट युवा चेहरों पर दांव खेल सकती है BJP

पीं. चंद |

पंचकूला में दो दिन तक चली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म हो चुकी है। बैठक में विधानसभा चुनावों में बीजेपी के 50 प्लस के लक्ष्य को हासिल करने के लिए नेताओं ने रणनीति तैयार की है। सूत्रों के हवाले से खबर तो ये भी है कि टिकट आवंटन को लेकर भी मंथन हुआ है। टिकट के तलबगारों के जो नाम भाजपा आलाकमान के पास पहुंचे हैं, उनमें से कुछ नामों की छंटनी भी की गई है। इस बार बीजेपी 25 से 30 नए और युवा चेहरे पर दांव खेल सकती है। माना जा रहा है कि कई बड़े चेहरों का पत्ता साफ हो सकता है।

कोर कमेटी की बैठक में सरसरी तौर पर टिकट पर चर्चा हुई है, लेकिन अंतिम निर्णय आलाकमान को ही लेना है। इस बात की गुंजाइश भी रखी गई है की यदि कांग्रेस पार्टी से कोई बड़ा चेहरा पार्टी में आता है, तो उसको पार्टी में क्या स्थान देना है। जिन सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है, उनके लिए भी विकल्प खुले रखे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी इसी माह विधानसभा चुनावों के लिए टिकट आवंटन कर सकती है। बैठक में चुनावी प्रचार पर आने वाले स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी बनाई गई है। प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभाओं का खाका भी तैयार किया गया है। यहां तक कि चुनावों में नेताओं की भूमिका भी तय की गई है। बीजेपी आने वाले दिनों में प्रदेश में प्रचार के नए अभियान भी छेड़ने जा रही है।