Follow Us:

BJP कसुम्पटी से CM के साले पर खेल सकती है दांव

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है। टिकट पर दोनों ही दलों ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। लेकिन, CPIM ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से कुलदीप तंवर को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुनावी ताल ठोक दी है। कांग्रेस के मौजूदा विधायक अनिरुद्ध सिंह का टिकट कसुम्पटी से तय माना जा रहा है। वहीं, कसुम्पटी बीजेपी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साले पृथ्वी विक्रम सेन को कसुम्पटी से टिकट देने की पैरवी दबी ज़ुबान से करती नज़र आ रही है। यदि ऐसा होता है तो कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में दो रियासतों कोटि के राणा अनिरुद्ध सिंह और क्योंथल के राजा पृथ्वी विक्रम सेन के बीच टक्कर होगी।

जिला शिमला BJP सचिव राजिंद्र चौहान अपने समर्थकों के साथ शिमला में पृथ्वी विक्रम सेन को दबी जुबान से टिकट देने की पैरवी करते दिखे। मीडिया से बातचीत में राजिंद्र चौहान ने कहा कि कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिरुद्ध सिंह ने ड्रग माफिया, वन माफिया और शराब माफिया विधायक को संरक्षण देकर बढ़ावा दिया है। यहां तक कि विधायक के विरुद्ध आपराधिक मामले चल रहे थे, लेकिन अपने रुतवे के प्रभाव से विधायक ने मामलों को दबा दिया।

हालांकि, बीजेपी ने कसुम्पटी से किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है, लेकिन बीजेपी जानती है कि यदि कसुम्पटी में कांग्रेस के गढ़ को भेदना है तो टक्कर के लिए सशक्त उम्मीदवार चाहिए।