Follow Us:

खुलासा: BJP के कई बड़े नेताओं का ‘टिकट’ कटना तय

समाचार फर्स्ट डेस्क |

समाचार फर्स्ट को बीजेपी के इंटरनल सर्वे वाली लिस्ट हाथ लगी है। सर्वे के मुताबिक विधानसभा चुनाव में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। बदलाव का सबसे गहरा असर टिकट वितरण में दिखने वाला है। ख़बर है कि बीजेपी अपने कई वरिष्ठ नेताओं के टिकट काट सकती है। पार्टी के बाकी सीटिंग MLA भी खतरे के निशान से काफी नीचे हैं।

दरअसल, सर्वे की लिस्ट के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बात करें तो उन्होंने भी साफ कर दिया है कि विनिबिलिटी (जीत का आधार) के पैमाने पर ही टिकट का वितरण किया जाएगा। मसलन, जो कैंडिडेट जीत सुनिश्चित कर रहा होगा, उसे ही टिकट दिया जाएगा। समाचार फर्स्ट के साथ बातचीत में प्रदेश के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भी इस बात की तस्दीक की थी। लिहाजा, पिछली बार हारे हुए विधायकों के भी परफॉर्मेंस की लिस्ट तैयार है।

इन नेताओं के टिकट तय

सर्वे के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष सत्ती, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल, रविंदर रवि, राजीव बिंदल, वीरेंद्र कंवर, जयराम ठाकुर, गोविंद ठाकुर, राजीव सेहजल, रणधीर शर्मा, गोविंद राम शर्मा, विक्रम सिंह जरियाल, सुरेश कश्यप, अनिल धीमान जैसे चेहरों का टिकट फाइनल है।

इन नेताओं के कट सकते हैं टिकट

समाचार फर्स्ट को जानकारी मिली है, उसके मुताबिक सुरेश भारद्वाज, विजय अग्निहोत्री,मोहिंदर सिंह, नरेंद्र ठाकुर जैसे कद्दावर नाम पर अभी तक निर्णय नहीं हो पाया है। ऐसे में ये नेता ख़तरे के निशान तले हैं।

बिलासपुर सदर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का विधानसभा है और यहां से कौन उमीदवार रहेगा इसको लेकर भी चर्चा जोरों पर है। सदर से पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को पिछली बार टिकट मिला था, लेकिन इस बार समीकरण बदलते हुए नज़र आ रहे हैं। इस बदले समीकरण में माना जा रहा है कि सुभाष ठाकुर या सुभाष शर्मा में से किसी एक के नाम पर नड्डा की मुहर लग सकती है। 

नए चेहरों पर बीजेपी खेलेगी दांव

वर्तमान विधानसभा चुनाव में बीजेपी बड़ा बदलाव करने वाली है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। पार्टी कई नए चेहरों पर दांव खेलने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि लगभग 40 फीसदी सीटों पर बीजेपी नए उम्मीदवारों पर भरोसा जताने वाली है।  गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर बीजेपी की एक जाली सूची भी वायरल हो रही है। लेकिन, हमारी सूचना तथ्यात्मक रूप से बीजेपी के सर्वे पर आधारित है।