Follow Us:

BJP की कार्रवाई, महिला नेत्री समेत 4 को दिखाया बाहर का रास्ता

नवनीत बत्ता |

विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के मामले में बीजेपी ने एक बार फिर बागियों पर कार्रवाई की है। सिरमौर जिला की महिला नेत्री एवं पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष दयाल प्यारी समेत जिला किसान मोर्चा के कोषाध्यक्ष जसवाल ठाकुर, देवल टिक्करी बूथ के अध्यक्ष पृथ्वी राज और सोम ठाकुर को पच्छाद बीजेपी मंडल ने निलंबित कर दिया है। पच्छाद बीजेपी मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

बैठक में इन सभी को चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का आरोपी पाया गया। काफी देर तक बैठक में हंगामा भी होता रहा, लेकिन पुख्ता सबूतों के आधार पर मंडल ने इन्हें निलंबित कर दिया। इससे पहले भी मंडल की हुई 2 बैठकों में इन्हें दोषी ठहराया गया था।

गौरतलब है कि महिला नेत्री दयाल प्यारी ने भी पच्छाद से चुनाव लड़ने का दावा किया था और भाजपा से टिकट के लिए काफी जद्दोजहद की थी। टिकट न मिलने पर चुनाव के दौरान दयाल प्यारी और उनके समर्थकों ने बीजेपी के प्रत्याशी सुरेश कश्यप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और भितरघात से अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार को हराने के प्रयास किए। हालांकि पिछले चुनाव में भी इस तरह की चर्चाएं थी, लेकिन इस चुनाव में पार्टी को इसकी भनक लग गई। जिससे सभी को पार्टी से निलंबित कर दिया।