Follow Us:

69 नेशनल हाइवेज़ पर सदन में हंगामा, ‘सरकार मांगे जनता से माफ़ी’

पी. चंद |

बजट सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के विधानसभा चुनावों से पहले दिए गए 69 नेशनल हाईवे की स्थिति स्पष्ट नहीं की है। प्रदेश में एक भी नेशनल हाईवे को पैसा मंजूर नहीं हुआ।

सरकार ने जो एक साल के दौरान कर्ज लिया है उसका कंही जिक्र नहीं है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी का फाउंडेशन स्टोन सरकार नहीं रख पाई। प्रधानमंत्री ने दो बार प्रदेश का दौरा किया लेकिन प्रदेश को कुछ भी नहीं दिया। राज्यपाल का अभिभाषण केवल सरकार के लोगों ने ही तैयार किया है।

मुख्यमंत्री को दी नसीहत

अग्निहोत्री ने कहा कि आयुष्मान की बातें ज्यादा न करे मुख्यमंत्री, नहीं तो उनके लिए प्रदेश में दिक्कतें हो जायेंगी। 50 हाज़र लोगों अंग्रेजी बोलना सीखनी थी लेकिन सरकार ने कितनों को अंग्रेजी सिखाई। सरकार कर्ज घटाने की बात कर रही थी लेकिन सरकार ने निगमों और बोर्ड में अध्यक्ष की फौज खड़ी कर दी है। हर पंचायत में जिम लगाने की बा. कही थी, लकिन एक भी जिम नहीं लगा। 8 लाख 24 हजार स्कूली बच्चों को वर्दी तक नहीं दे पाई सरकार। स्कूल के बच्चों को लैपटॉप, बैग और पानी के लिए बोतल देने की बात कही थी किसी को कुछ नही मिला है।

सीएलपी ने कहा कि 18 से 35 साल के युवाओं को पट्टे पर जमीन देने की बात कही गई थी मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के कितने लोगों को पैसा दिया। मुख्यमंत्री युवा कल्याण योजना के कितने लोगों को फायदा दिया है एक भी युवा को योजना का फायदा नहीं मिला है। मेधा प्रोत्साहन योजना के क्या हाल है। पर्यटन आज 20वें स्थान पर है, जबकि कांग्रेस के समय में ये दूसरे स्थान पर था।

अग्निहोत्री ने कहा कि हेलिटेक्सी का क्या हुआ…?? क्यों उड़ान बंद है। एयर कनेक्टिविटी की बात कही गई कंहा हुआ सरकार बताए। सरकार का सारा काम फर्जी है। मुख्यमंत्री ने 10 आदर्श विद्या विद्यालय खोलने की बात कही थी एक भी अभी तक शुरू नहीं हो पाया। झूठ का पुलिंदा है राज्यपाल का अभिभाषण। देव भूमि दर्शन योजना शुरू करनी की बात कही थी एक भी बुजुर्ग को अभी तक यात्रा में नही भेजा गया। आउटसोर्स पर सरकार भर्तियां करने की अब मंत्रिमंडल बात कर रही है। कानून व्यवस्था के प्रदेश में बुरा हाल है हर रोज हत्या और रेप हो रहे है।दिन दिहाड़े शूट आउट और लूटपाट हो रही है सरकार का कंही कोई नियंत्रण नही है।

करोड़ रुपये आईपीएच की स्कीमों को आया था वो सरकार ने मंत्रियो में बांट दिया। जनमंच में अधिकारियों को लताड़ा जा रहा है और उसे जनमंच की ज़गह झंडमंच बना दिया गया है।  सरकार के मंत्री भड़क रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने जो दस्तावेज सदन में रखा है वे पूरी तरह से खोखला है। एक भी बात तथ्यों पर आधारित नहीं है। मुख्यमंत्री आरएसएस के कार्यक्रम में भी हेलीकॉप्टर में जा रहे हैं।