Follow Us:

अविश्वास प्रस्ताव ‘झूठ का पुलिंदा’, कांग्रेस ने झूठ बोलने में की PhD: किशन कपूर

मृत्युंजय पुरी |

जयराम सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव को 'झूठ का पुलिंदा' करार दिया। मंत्री ने कहा कि लोकसभा में जिस तरह कांग्रेस ने झूठ बोला वे सबके सामने आ गया है। झूठ की राजनीति करते-करते कांग्रेस का लगभग देश से सफाया हो गया है और जो बाकी रहे हैं वहां भी उनका सुपड़ा साफ हो जाएगा।

झूठ की पाठशाला में कांग्रेस ने की Ph.D

कपूर ने कहा कि कांग्रेस नेता जनता के प्रति ईमानदार नहीं हैं। कांग्रेस का नीचे के स्तर से लेकर सर्वोच्च नेतृत्व तक सभी लोगों को भ्रमित करने और झूठी बयानबाजी करने में खूब माहिर हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस नेताओं ने झूठ की पाठशाला से पीएचडी कर रखी है, लेकिन सच को अधिक समय तक नहीं छिपाया जा सकता। लोग कांग्रेस की सच्चाई जान चुके हैं और जल्द ही कांग्रेस की इस पाठशाला पर ताला लगने वाला है।

धर्मशाला नगर निगम का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि निगम में शासन व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। निगम के पदाधिकारी ही दोनों हाथों से निगम को लूटने में लगे हैं। शहर में सफाई व्यवस्था तहस-नहस हो गई है। तीन महीनें तक निगम ने कोई बैठक इसलिए नहीं की, ताकि उनके काले चिट्ठे सामने न आ सकें। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों धर्मशाला में कांग्रेसी नेताओं ने मंहगाई को लेकर थाली चम्मच बजाए। लेकिन, उन्हें अपना वक़्त याद नहीं, जब दाल की कीमतें 200 रुपए से पार थीं।

डिपुओं को लेकर बयानबाजी पर बोले मंत्री

धर्मशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने नगर निगम धर्मशाला की मेयर और कांग्रेस के अन्य लोगों द्वारा धर्मशाला शहरी क्षेत्र में डिपुओं में राशन की कमी को लेकर दिए झूठे बयान की सच्चाई सामने लाई। कपूर ने कहा कि खबर के बाद उन्होंने तुरंत विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में औचक निरीक्षण करने एवं वास्तविक स्थिति का पता लगाने को कहा था। वीरवार को शहरी क्षेत्र धर्मशाला में कार्यरत सभी 38 उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया।

सभी डिपो धारकों ने स्वयं भी राशन की पर्याप्त उपलब्धता की बात कही है। उन्होंने कहा कि झूठ फैलाकर लोगों को भ्रमित करने के प्रयास ज्यादा दिन नहीं चलते। बेहतर है अगर झूठ का सहारा लेकर लेागों का ध्यान भटकाने के बजाए निगम के पदाधिकारी सकारात्मक राजनीति कर शहर के विकास पर ध्यान दें।