Follow Us:

CM ने हमीरपुर को दी 165 करोड़ की सौगात, विपक्ष पर भी बोला हमला

जसबीर कुमार |

जसबीर कुमार, हमीरपुर।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के लंबलू में 165 करोड रुपये की लागत की 19 परियोजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन किया। मुख्यमंत्री लंबलू में पीएचसी बनाने की घोषणा की तो ताल में वेटनेरी अस्पताल खोलने के लिए घोषणा की। साथ ही डिंडवीं टिक्क्कर में बिजली सब डिवीजन बनाने और लंबलू में डिग्री कॉलेज खोलने की मांग पर रिपोर्ट बनाने के बाद पूरा करने का आश्वासन दिया।

जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान भी कई बार कांग्रेसी विधायकों से पूछा कि कोई बताए कि अपनी कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कौन सी योजना प्रदेश के लिए दी लेकिन इस पर सभी मौन साधते नजर आए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हैल्प लाइन 1100 की शुरूआत की तो अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जिससे लोगों को बहुत लाभ मिला है।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष नेता मुकेश अग्निहोत्री के प्रदेश में काम नहीं होने पर जवाब देते हुए कहा कि आज लंबलू में ही करोडों रूपये के उदघाटन और शिलान्यास किए हैं लेकिन कांग्रेस को विकास नहीं दिखता है। उन्होंने कहा कि योजनाओं को आगे बढाने के साथ-साथ बजट का प्रावधान हुआ है और पीएम मोदी ने हिमाचल के लिए हमेशा मदद की है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से विकास हो रहा है और ठाकुर जगदेव चंद के समय से हमीरपुर उन्नति पर है। आने वाले समय में भाजपा को पूरे जिला का साथ चाहिए ताकि फिर से सरकार बन सके । उन्होंने ताल में बैटनरी अस्पताल बनाने की घोषणा की तो पठियान हाई स्कूल को जमा दो अपग्रेड करने की घोषणा की।

जयराम ठाकुर ने राज्यसभा के लिए प्रो सिकंदर को टिकट दिए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रो सिंकदर हमीरपुर जिला से संबंध रखते हैं और उनका नाम केंद्र सरकार ने राज्यसभा के लिए नामित किया है जो कि प्रशंसनीय है। सीएम ने कहा कि नगर निगम शिमला में होने वाले चुनावों के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है और नगर निगम चुनावों में भाजपा पूरी ताकत से लड़ेगी और जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव कांग्रेस की जमीन नहीं है जिस पर कांग्रेस कब्जा कर लेगी।