Follow Us:

जयराम सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस तैयार, बजट सत्र को लेकर बनाई रणनीति

पी. चंद, शिमला |

4 फ़रवरी से होने जा रहे हिमाचल प्रदेश  विधानसभा के बजट सत्र के लिए रणभूमि सज चुकी है। सदन के अंदर सत्ता पक्ष को घेरने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। वहीं, बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुख्खू, पूर्व विधायक सुजान सिंह पठानियां, अनिरुद्ध सिंह और इन्द्र दत्त लखनपाल नहीं पहुंचे।

बैठक में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि हिमाचल सरकार सत्र से भाग रही है। इसलिए सत्र को घटाकर 13 दिन का कर दिया। अभी तक सरकार ने पिछले बजट घोषणाओं को भी पूरा नहीं किया है अब नया बजट आ रहा है।

अग्निहोत्री ने कहा कि ने एक साल में कुछ काम नहीं किया। सरकार पर्यटन को लेकर कुछ नहीं कर सकी, मोदी सरकार का अंतिम बजट आ गया है। लेकिन, 69 एनएच लटके पड़े हैं। हिमाचल के 65000 करोड़ का क्या हुआ? इसके अलावा कांग्रेस पार्टी सरकार को बिगड़ती कानून व्यवस्था, स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामले, कर्ज़ से प्रदेश की हालत खस्ता हो गई है। केंद्र से कोई मदद नहीं मिल रही है। बेरोजगारों के साथ किए वायदे को प्रदेश सरकार ने पूरा नहीं किया।

वहीं, बीजेपी विधायक दल की बैठक 4 फ़रवरी को आयोजित की जाएगी। बीजेपी के सारे नेता आज जनमंच में व्यस्त रहे जिसके चलते बीजेपी विधायक दल की बैठक कल आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि सेशन के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी। इससे पहले 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें सभी दलों से सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने पर चर्चा की जाएगी।