Follow Us:

जयराम सरकार की एतिहासिक उपलब्धियों पर कांग्रेस नेता हताश और परेशान: राकेश शर्मा

मनोज धीमान |

प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने कांग्रेस नेता जीएस बाली द्वारा प्रदेश भाजपा सरकार पर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा है कि प्रदेश की जयराम सरकार ने अपने दो साल का कार्यकाल ऐतिहासिक उपलब्धियों के साथ पूर्ण किया है। जिससे कांग्रेस पार्टी के नेता हताश और परेशान है। उन्हांने कहा कि ग्रहणी सुविधा योजना के तहत प्रदेश के लोगों को निशुल्क गैस कनैक्शन दिए गए हैं औऱ हर घर में गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाने वाला पहला प्रदेश उभर कर सामने आया है। कांग्रेस शासान काल के दौरान बेरोजगारों के रोजगार के नाम पर छल्ल किया गया, जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए द्वारा खोले हैं। निजी और सरकारी स्तर पर बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है। सरकार का दो साल का कार्यकाल सुशासन, जनता के विश्वास, प्रगति एवं विकास से परिपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि हिम केयर योजना के अन्तर्गत 54,282 रोगियों ने लाभ उठाया है और गंभीर बीमारी से जूझ रहे गरीब परिवार के रोगी को सहारा योजना के अन्तर्गत प्रतिमाह दो हजार रुपये प्रदान किए जा रहे हैं। इस पर 51.33 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। पैंशन प्राप्त करने की आयु सीमा को 80 साल से घटाकर 70 साल किया और 3.56 लाख वरिष्ठजनों को 1500 रुपये प्रतिमाह की दर से पैंशन दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में सफल इनवैस्टर मीट को लेकर भी कांग्रेस के नेता ओछी ब्यानबाजी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, जबकि सरकार ने 96 हजार करोड़ रुपये की निवेश क्षमता के 703 एमओयू हस्ताक्षरित किए हैं। इससे आने वाले दिनों में प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। हिमकेयर योजना का लाभ उठाने के लिए 201 अस्पतालों को पंजीकृत किया गया है, जिसमें से 51 अस्पताल निजी क्षेत्रों में हैं। उपचार पर 42.35 करोड़ रुपये से भी ज्यादा खर्च किए गए। उन्होंने कहा बाली किस मुह से कांगड़ा से भेदभाव की बात कर रहे हैं। कांग्रेस ने अगर विकास किया होता तो वे आज सत्ता से बाहर नहीं होती। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवंनेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के मामले में कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है।

सीएए और एनआरसी से देश के किसी नागरिकता पर खतरा नहीं होगा। यह बात संसद में देश के प्रधानमंत्री औऱ गृहमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है। देश के किसी मुसलमान को इस कानून से उनकी नागरिकता पर खतरा है। उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। देश में चोरी- छीपे आ रहे घुसपैठियों को रोकने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। जिसका देश के हर नागरिक को समर्थन करना होगा। कांग्रेस की अपनी राजनीति जमीन खिसकती दिख रही है तो वे देश के लोगों के बीच भ्रम फैला रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस लिए बैचेन है कि जब सोनिया गांधी देश की प्रधानमंत्री बनना चाहती थी तो उस समय भी नागरिकता का मुद्दा उठा था। जिसके कारण वे प्रधानमंत्री नहीं बन सकी थी। असम समेत देश भर में एनआरसी लागू करने के लिए कांग्रेस सरकार ने भी शुरूआत की थी जिसे केंद्र सरकार लागू कर रही है। सीएए किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं, बल्कि नागरिकता देने के लिए लाया गया अधिनियम है। इस पर विपक्षी दल जनता को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा इसकी सही तस्वीर जनता के सामने लाएगी।