Follow Us:

अमित शाह के आगमन पर BJP में शामिल होंगे कांग्रेसी चेहरे!

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में अभी कई दिलचस्प मोड़ आने वाले हैं। ख़बर है कि चुनावी रेस के दौरान कई कांग्रेसी घोड़े अपना पाला बदल सकते हैं।  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के साथ दूसरे कार्यकर्ताओं को भी अपने दल में शामिल करने का प्लान तैयार कर रखा है। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत शाह के हिमाचल यात्रा से ही शुरू हो सकती है। अमित शाह इसी महीने हिमाचल की यात्रा पर आने वाले हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस का हाईकमान भी शाह के खेमे में जाने वाले नेताओं को लेकर चिंतित है। ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार शिंदे तमाम दिग्गजों के संपर्क में हर वक्त रह रहे हैं। वीरवार को पीसीसी अध्यक्ष सुक्खू, कैबिनेट मंत्री कौल सिंह ठाकुर, सुखराम समेत कई नेताओं के साथ शिंदे की मुलाकात हुई। अलबत्ता सुक्खू और शिंदे ने बकायदा राहुल गांधी से मिलकर प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक हालात और कयासों के बारे में फिडबैक भी दिया। कांग्रेस में मसला नेतृत्व से ज्यादा अपने लोगों को पाले में बनाये रखने का है।

बीजेपी के नेता अमित शाह ने कांग्रेस को हिमाचल में क्षतिग्रस्त करने के लिए पूरा मास्टरम-प्लान बनाया हुआ है। जिसका अहम हिस्सा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को तोड़ना है। दूसरी तरफ पंचकूला में बीजेपी की कोर-ग्रुप की बैठक में भी टिकट वितरण पर ही चर्चा रही। 

लेकिन, कांग्रेस मुख्यालय से यह भी ख़बर आ रही है कि आला नेताओं को बीजेपी में शामिल होने की भनक लग गई है। ऐसे में वे लगातार इन नेताओं पर अपनी नज़र रखे हुए हैं और उन्हें चुनाव के दौरान बड़ी जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। ताकि मामले को बैलेंस किया जा सके।