Follow Us:

CM और मुकेश के वाकयुद्ध में कूदे कांग्रेस प्रवक्ता, हेलीकॉप्टर को लेकर कही ये बात

सीएम और मुकेश अग्निहोत्री में छिड़े वाकयुद्ध के बीच अपने-अपने नेताओं के बचाव में बयानबाजी तेज हो गई है। जहां एक ओर बीजेपी नेता मुकेश अग्निहोत्री के बयान को अभद्र बताकर सीएम का बचाव कर रहे हैं तो वहीं, कांग्रेस नेता भी मुकेश अग्निहत्री के पक्ष में अपनी दलीलें दे रहे हैं…

जसबीर कुमार |

सीएम और मुकेश अग्निहोत्री में छिड़े वाकयुद्ध के बीच अपने-अपने नेताओं के बचाव में बयानबाजी तेज हो गई है। जहां एक ओर बीजेपी नेता मुकेश अग्निहोत्री के बयान को अभद्र बताकर सीएम का बचाव कर रहे हैं तो वहीं, कांग्रेस नेता भी मुकेश अग्निहत्री के पक्ष में अपनी दलीलें दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

प्रेम कौशल ने कहा, ‘भाजपा नेताओं ने भाषा की मर्यादायों को तार तार करके हिमाचल की संस्कृति, सभ्यता और शालीन राजनीतिक प्रथा को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व को प्रदेश की जनता उपचुनावों में स्पष्ट रूप से नकार चुकी है और भाजपा सरकार वेंटिलेटर पर चल रही है। हार के डर से सहमे मुख्यमंत्री ने पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह को लेकर दिए बयान में अपने पद एवं राजनीती की गरिमा को ठेस पहुंचाई उसके उपरांत नेता प्रतिपक्ष को लेकर भाषा की सीमाओं को लांघने का काम कर रहे हैं।’

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नाटी और भंगड़े के नाम पर क्षेत्रवाद की राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं और ऐसा प्रयास वह मंडी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भी कर चुके हैं जिसका उत्तर प्रतिभा सिंह को विजय बना कर जनता पहले ही दे चुकी हैं। कौशल ने आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर तो धाम खाने के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर से जाते हैं और हवा में उड़ने के उनके शौक के चलते प्रदेश की सड़कों की खस्ता हालत पर उनकी नज़र ही नहीं पड़ती।

उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा कवच का इस्तेमाल किए अपनी नेतृत्व क्षमता के आधार पर प्रदेश में चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखाएं । कौशल ने चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा और मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश कांग्रेस के किसी नेता अथवा कार्यकर्ता के विषय किसी भी प्रकार की तथ्यविहीन बयानबाज़ी का उन्हीं की भाषा में माक़ूल उत्तर दिया जाएगा।