Follow Us:

‘पंजाब की गलतियों को हिमाचल में नहीं दोहराएगी कांग्रेस, पार्टी में नहीं होगा कोई बदलाव’

पी.चंद |

पी.चंद, शिमला।

दिल्ली में बैठक करने के बाद शिमला वापस लौटे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस पार्टी में अभी कोई बदलाव नहीं होगा। नगर निगम शिमला के चुनावों के बाद विधानसभा का चुनाव है इसलिए पार्टी को एकजुटता का पाठ पढ़ाया गया है। पार्टी पंजाब की तरह बदलाव कर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती । क्योंकि पंजाब में किए गए प्रयोग से पार्टी को चुनावों में खासा नुकसान झेलना पड़ा है।

दिल्ली में सोनिया गांधी से पार्टी नेताओं की मुलाकात को लेकर कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आगामी नगर निगम शिमला और विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है। सोनिया गांधी ने सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरने का के निर्देश दिए हैं। संगठन में किसी भी तरह के बदलाव की चर्चा नहीं हुई है। पार्टी पंजाब में हुई गलती को हिमाचल प्रदेश में नहीं दोहराना चाहती है। इस तरह की खबरों का कोई भी आधार नहीं है, जानबूझकर कुछ लोग संगठन में बदलाव की खबर को हवा देने का काम कर रहे हैं।

वहीं, आप में जा रहे कांग्रेस नेताओं को लेकर राठौर ने कहा कि जो कांग्रेस पार्टी का सच्चा सिपाही है वह पार्टी में हैं। राठौर ने कहा कि चुनाव ख़त्म होते ही पेट्रोल-डीजल और महंगाई बढ़ने लगी है। पांच राज्यों में चुनाव मुद्दों पर नहीं हुए बल्कि असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया गया।