Follow Us:

हर्ष महाजन को कांग्रेस की ओर से है शुभकामनाएं: अल्का लांबा

Jasbir kumar |

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा ने हमीरपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है. अल्का लांबा ने कहा कि चुनावों के नजदीक नेताओं का पार्टियों में आना जाना लगा रहता है. हर्ष महाजन के पार्टी छोडने पर दी शुभकामनाएं. लांबा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नडडा व केद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नशे के खिलाफ कार्रवाई न करने के लगाए आरोप.

अल्का लांबा ने कहा कि हमीरपुर जिला के सुजानपुर में कांग्रेस के सम्मेलन में 29 सिंतबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेलए, प्रभारी हिमाचल राजीव शुक्ला, कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रभारी संजय दतए सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली के अलावा आला कांग्रेस नेता सुजानपुर में शिरकत करेंगे.

उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा में जनसभा को सभी वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे और जनसभा में महंगाईए बेरोजगारी के मामलों पर सरकार को घेरा जाएगा.

अल्का लांबा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी ने भी रिकार्ड तोडा है और करोडों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीदों पर पानी फिरा है.

डबल इंजन की सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केन्द्र सरकार की कठपुतली बने हुए है. स्वयं मुख्यमंत्री कहते है कि दस लाख बेरोजगार हिमाचल है और सतर हजार करोड के कर्ज में है.

कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन के भाजपा में शामिल होने पर अल्का लांबा ने कहा कि रातों रात में हर्ष महाजन ने क्या डील की है और हर्ष महाजन को कांग्रेस की शुभकामनाएं है. क्योंकि चुनाव नजदीक है और आना जाना लगा रहता है. यह जनता को तय करना है किसे चुनना है.

टिकटों के वितरण के सवाल पर राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा ने कहा कि हिमाचल व गुजरात में चुनावों में नई पीढी व महिला कांग्रेस को चुनावी तौर पर नव संकल्प को पूरी तरह से लागू अभी नहीं किया जाएगा. लेकिन आने वाले चुनावों में पचास प्रतिशत टिकटों में नए लोगों को भी जगह दी जाएगी.

उदयपुर व राजस्थान में नव संकल्प कार्यक्रमों में तय किया था कि पचास साल से कम के लोगों को मौका देने का निर्णय लिया है. लेकिन अभी इसे लागू करने के लिए कुछ इंतजार करना होगा. बाकी टिकटों का फैसला आगामी दो तीन दिनों में होना तय है.

अल्का लांबा ने आरोप लगाया कि प्रदेश के अंदर युवा ही नहीं युवतियों के द्वारा भी नशे की चपेट में आ गए है. जेपी नडडा और अनुराग ठाकुर को नशाए बेरोजगार व महंगाई पर घेरते हुए कहा कि नशे के खिलाफ कोई काम नहीं किया है.

यह दोनों बडे नेता पीएम मोदी के सामने सच बताने की हिम्मत नहीं करते है. क्योंकि गुजरात के मुद्रा पोट से नशे का पूरा कारोबार चल रहा है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.