Follow Us:

जब गांधी चौक पहुंचे धूमल और सीएम ने बांधे तारीफों के पुल…

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को हमीरपुर की यात्रा पर थे। कई शिलान्यास हुए, कई उद्घाटन हुए और कई जगहों पर जनसभाएं भी हुईं। लेकिन, अधिकांश जनता इन सबमें इंटरेस्टेड नहीं दिखी। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई थीं कि क्या मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल गांधी चौक पर पहुंचेंगे। अगर मिलेंगे तो कैसे मिलेंगे? दोनों की बॉडी-लैंग्वेज कैसी होगी? तमाम तरह के सवाल ख़ासकर राजनीतिक पंडितों के दिमाग में भूचाल ला रहे थे। लेकिन, तस्वीर आपके सामने है। राजनीतिक लोग अब इस तस्वीर के जरिए सिर-खपाते रहें। ( इस तस्वीर से बात स्पष्ट ना हो तो ऊपर टाइटल इमेज देंखें, असल निचोड़ वहीं है।)

वैसे बताते चलें कि गांधी चौक पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धमूल और दूसरे बीजेपी नेताओं ने गुलाब की पत्तियों के साथ स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री को शहरी इकाई ने सम्मानित भी किया।

स्थानीय विधायक ने रखी हमीरपुर की परेशानियां

स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री के समक्ष हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याएं रखीं। स्वास्थ्य सेवाएं, टूटी सड़कें, पीने का पानी, पार्किंग की समस्या और बस स्टैंड समेत कई प्रॉल्बम्स उन्होंने गिना डाले। साथ ही साथ उन्होंने इसके लिए पिछली सरकार पर भेदभाव का भी ठिकरा फोड़ा।

एम्स और रेलवे लाइन विस्तार है कांग्रेस को जवाब: अनुराग ठाकुर 

हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने भी मंच से अपनी बात कही। उन्होंने पहले सीएम का धन्यवाद किया और फिर सीधा कांग्रेस पर टूट पड़े। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी से हिसाब मांगने के बजाय अपनी बात करे। कांग्रेस बताए कि प्रदेश के विकास के लिए कौन सा बड़ा प्रॉजेक्ट लाए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का विकास बीजेपी की सरकार में होना है।

अनुराग ठाकुर ने रेल-लाइन का विस्तार और एम्स को बड़ा तोहफा बताया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर से ऊना रेल-लाइन की तैयारियां पूरी हैं। इस महीने रेल मंत्री ट्रैक को फाइनल रूप देंगे। उसके बाद इसका विधिवत शिलान्यास कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद हिमाचल के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एम्स के लिए अनुराग ने जेपी नड्डा का भी धन्यवाद किया।

हमीरपुर की सारे मांगे होंगी पूरी: सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने भाषण में सबसे पहले पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल की सराहना की और कहा कि धूमल सालों से बीजेपी की मजबूती के लिए काम करते रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में बीजेपी आगे भी काम करेगी। इस संबोधन के बाद मुख्यमंत्री एक बार फिर कांग्रेस की ओर अपने शब्द-बाण साधने शुरू कर दिए।

कांग्रेस के हिसाब मांगे हिमाचल पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि 40 दिन का हिसाब मांगने से पहले कांग्रेस 70 साल का हिसाब प्रदेश की जनता को दे। कितने बड़े घपले और घोटाले हुए हैं, जनता जानती है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में माफिया राज पूरे प्रदेश में सक्रिय रहा विकास का काम हर जगह ठप रहा। मुख्यमंत्री ने चुनौती देते हुए कहा कि 2019 के चुनाव में भी कांग्रेस का पूरा सफाया हो जाएगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने हमीरपुर के नेताओं की तरफ से उठी आवाजों पर भी तवज्जो दिया और कहा कि हमीरपुर के तमाम लंबित मामलों को निपटारा किया जाएगा।