Follow Us:

सोनिया और राहुल गांधी को ED का नोटिस, इस मामले में होगी पूछताछ

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) नोटिस भेजा है। ईडी ने दोनों को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।…

डेस्क |

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) नोटिस भेजा है। ईडी ने दोनों को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि ईडी ने दोनों को ये नोटिस नेशनल हेराल्ड केस को लेकर भेजा है।

वहीं, ईडी के नोटिस को लेकर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला और इसे पीएम मोदी की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ईडी के इस नोटिस से डरने वाली नहीं है, हम डटकर इसका सामना करेंगे।

कांग्रेस नेता सिंघवी ने कहा कि 2015 में ईडी ने ये केस बंद कर दिया था। लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी को ये पसंद नहीं आया तो ईडी के अधिकारियों को हटाकर नए लोगों को बिठाया और अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी 8 जून को पूछताछ के लिए जाएंगी, और यदि राहुल गांधी फ्री हुए तो वे भी जा सकते हैं नहीं तो समय मांगा जा सकता है।

वहीं, सुरजेवाला ने ईडी के इस नोटिस को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और ईडी को मोदी की ‘पालतू’ बताया। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ने के लिए नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला। अंग्रेजों को इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान अखबार पर बैन लगा दिया। आज फिर से अंग्रेजी हुकूमत का समर्थन करने वाली विचारधारा, आजादी के इस आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरी साजिश के पीछे पीएम मोदी हैं और ईडी उनकी पालतू एजेंसी है। उन्होंने कहा मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है। उन्होंने ईडी के नोटिस को नई कायराना हरकत बताया।

वहीं, कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा, “जब कांग्रेस अंग्रेज हुकूमत के अत्याचारों से नहीं डरी, तो ED का नोटिस सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी की हिम्मत को क्या ख़ाक तोड़ पाएगा। हम लड़ेंगे…हम जीतेंगे…हम झुकेंगे नहीं…हम डरेंगे नहीं।”