Follow Us:

विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर मंथन शुरू, अभी नहीं पहुंचे CEC

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2017 की तैयारियों की समीक्षा के लिए शिमला में बैठक आयोजित की जा रही है। उनके साथ आयोग के अन्य सदस्यों निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत और सुनील आरोड़ा, उप-निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा, संदीप सक्सेना और सुदीप जैन, महानिदेशक दिलीप शर्मा और धीरेंद्र ओझा, भारत निर्वाचन आयोग के सचिव राहुल शर्मा और सलाहकार विपिन कटारा भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त भी शिमला में हैं। जबकि, अभी भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त अचल कुमार ज्योति शिमला नहीं पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) 4 बजे के करीब शिमला पहुंचेंगे।

हिमाचल प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान आयोग प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों (उपायुक्त), पुलिस अधीक्षकों, नोडल अधिकारियों और उच्च अधिकारियों के साथ अनेक बैठकें कर रहे हैं। विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारी आयोग के समक्ष चुनावों की तैयारियों पर पावर प्वाइंट प्रस्तुतियां देंगे।

आज यानी रविवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। इसके बाद आयोग द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पुलिस नोडल अधिकारी और सीएपीएफ नोडल अधिकारियों के साथ सायं 7:45 बजे बैठक आयोजित की जाएगी। आयोग 25 सितंबर को राज्य के समस्त उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, मण्डलीय आयुक्तों सहित पुलिस अधिकारियों और सीएपीएफ नोडल अधिकारियों के साथ चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करेगा।