Follow Us:

महाराष्ट्र के उपचुनाव में EVM खराबी, 35 बूथों पर मतदान रुका

समाचार फर्स्ट |

आज देश की चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में कई बूथों पर ईवीएम खराबी की शिकायतों के बाद वहां वोटिंग बाधित होने की ख़बर है।

महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया लोकसभा के 35 पोलिंग स्टेशनों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटिंग कैंसल कर दी गई है। ईवीएम में खराबी को लेकर शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने पालघर लोकसभा सीट पर ईवीएम में खराबी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।

(आगे की खबर के लिए स्कॉल करें)

राउत ने कहा कि पहले लोग बूथ कैप्चर करते थे और उनके हाथ में ईवीएम की चाबी ही आ गई है। शिवसेना के गढ़ पालघर में वोटिंग परसेंटेज कम करने के लिए जानबूझकर खराब मशीनें लगाई गई। हमारे नेता चुनाव प्रचार के दौरान इसी साम दाम, दंड भेद की बात की थी।

उन्होंने कहा कि आज सरकारी तंत्र का दुरुपयोग हो रहा है। हमारे नेता शिकायत लेकर इलेक्शन कमीशन पहुंच रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र की दोनों सीटों पर बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं।

वहीं शामली के भाभिशा गांव के दो बूथों परसुबह 10 बजे से ईवीएम काम नहीं कर रही। बूथ नंबर 216 और 217 पर वोटिंग रुकी हुई है। सपा और आरएलडी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शामली जिले की 175 पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराबी की शिकायत की है।