Follow Us:

लोकसभा चुनावों से पहले ही कांग्रेस के बीच टिकट को लेकर गुटबाज़ी

पी. चंद |

कांग्रेस पार्टी में लगता है अभी भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हिमाचल प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर गुटबाज़ी खत्म करने की बात तो कह रहे हैं लेकिन लगता है कि कांग्रेस पार्टी में गुटबाज़ी और आपसी कलह का चोली दामन का साथ है। लोकसभा टिकट को लेकर ही कांग्रेस पार्टी आपस में बंटी हुई नज़र आ रही है। आज चुनींदा अखबारों में ताज़ा लोकसभा प्रत्याशीयों की तथाकथित लिस्ट जारी हुई है। उसपर भी सवाल उठ रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ये ख़बर प्लांट करवाई गई है।

सच जानने के लिए हमने हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि अखबारों में छपी लिस्ट की उन्हें जानकारी नहीं है। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने अभी इस तरह के कोई नाम भी आलाकमान को नहीं भेजे हैं। क्योंकि हिमाचल का चुनाव अभी देरी से है इसलिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में आयोजित की जाएगी उसमें नामों पर अंतिम मोहर लगेगी।

उधर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से पूछा गया तो उन्होंने भी स्क्रीनिंग कमेटी की किसी भी तरह की मीटिंग से साफ़ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में उनकी गैरमौजूदगी में एक बैठक जरूर हुई है जिसमें पार्टी प्रभारी सहित कांग्रेस के आला नेता मौजूद थे। उसमें लोकसभा चुनावों को लेकर जरूर चर्चा हुई है लेकिन नाम दिल्ली में ही तय होंगे।