Follow Us:

हिमाचल: भूपेश बघेल को कांग्रेस ने नियुक्त किया सीनियर ऑब्जर्वर, सचिन पायलट को ये जिम्मेदारी

हिमचाल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने महारथियों को चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में संगठन पर पकड़ बनाए रखने और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए सीनियर ऑब्जर्वर और ऑब्जर्वर के नामों का ऐलान कर दिया गया है…

डेस्क |

हिमचाल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने महारथियों को चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में संगठन पर पकड़ बनाए रखने और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए सीनियर ऑब्जर्वर और ऑब्जर्वर के नामों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल को सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. जबकि, राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पंजाब के पूर्व मंत्री प्रताप सिंह बाजवा को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल के साथ-साथ गुजरात के लिए भी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को सीनियर ऑब्जर्वर और वरिष्ठ नेता टीएस सिंह देव तथा मिलिंद देवड़ा को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. गुजरात में कांग्रेस हार्दिक पटेल और दूसरे नेताओं की टूटने से जहां डांवाडोल की स्थिति में हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत दिखाई दे रही है.

कांग्रेस की तरफ से कोशिश है कि किसी भी सूरत में पंजाब जैसा आत्मघाती कदम न उठाया जाए. इसलिए पहले ही ऑब्जर्वर्स की नियुक्ति पार्टी ने कर दी है. गौरतलब है कि संगठन को संचालित करने और मोबलाइज करने के मामले में भूपेश बघेल और सचिन पायलट काफी सिद्ध माने जाते हैं. सचिन पायलट का राजस्थान में इलेक्टोरल मैनेजमेंट काफी कमाल का रहा है.