Follow Us:

जनता ने कर लिया है तय इस बार नया रिवाज बनाएंगे और फिर भाजपा को लाएंगेः JP नड्डा

बीरबल शर्मा |

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के संधोल (मंडी) में विजय संकल्प अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और राज्य की जनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रिवाज बदलने का आह्वान करते हुए एक बार पुनः डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की अपील की.

नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार नया रिवाज बनायेंगे, फिर से भाजपा लायेंगे. पूर्ण बहुमत से हिमाचल प्रदेश में पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का बनना निश्चित है. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम जनता की सेवा के लिए काम करते हैं जबकि कांग्रेस सत्ता का मेवा खाने के लिए काम करती है. हम मिशन के लिए काम करते हैं, कांग्रेस कमीशन और करप्शन के लिए काम करती है. कांग्रेस को सत्ता में आने की जल्दी इसलिए नहीं है कि उन्हें हिमाचल की सेवा करनी है बल्कि वे बहुत दिनों से सत्ता से बाहर हैं और बेरोजगार हैं, इसलिए वे सत्ता में आना चाहते हैं.

कांग्रेस पर हमला करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात करने का रहा है. श्रद्धेय अटल जी की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस दिया था और इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था लेकिन कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल से स्पेशल कैटेगरी स्टेटस भी छीन लिया और इंडस्ट्रियल पैकेज भी.

नड्डा ने कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं.  जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को बिना मांगे ही स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस फिर से दिया और प्रदेश में विकास की गति को एक नया आयाम दिया. ये कांग्रेस की वीरभद्र सरकार थी जिसने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लेह तक रेलवे लाइन की मंजूरी के बावजूद जमीन उपलब्ध नहीं कराई. भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार आने के बाद रेलवे लाइन के लिए जमीन उपलब्ध कराई और रेल लाइन का बिछना शुरू हुआ.

ये कांग्रेस की यूपीए सरकार थी जिसने 10 वर्षों तक अटल टनल पर काम की गति को बाधित रखा जबकि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आते ही तेज गति इस कार्य को पूरा कर अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किया. कांग्रेस की सरकार ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज देने में भी आनाकानी की. क्या कारण था कि केंद्र और हिमाचल, दोनों जगह कांग्रेस की सरकार होते हुए भी हिमाचल को एम्स नहीं मिला, हिमाचल में मेडिकल कॉलेज नहीं खुले, हिमाचल के घरों में पानी नहीं पहुंचा? ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस की कभी भी जनता के लिए काम करने की नीयत ही नहीं रही.