Follow Us:

पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले नड्डा- ”मैं एक ऑडिटर हूं सबके काम का होगा हिसाब”…

निष्ठा चड्ढा |

जिला कांगडा़ के शाहपुर में पंच परमेश्वर सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे ये कार्यकर्ता ही नही हैं, बल्कि चुने हुए प्रतिनिधि हैं. कोई राजीनीतिक दल ऐसा बड़ा कार्यक्रम नहीं कर सकता. बाकी दल जितनी जनसभा नहीं कर पाते हैं उससे बड़ी हमारी बैठक होती है. इसका कारण हमारे कार्यकर्ता हैं. ये सब साधना का परिणाम है जो पार्टी कार्यकर्ताओं ने कई साल तक की है.

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा भगवान रधुनाथ जी का रथ है, ऐसे ही चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि इस रथ को खींचने में आप सभी कार्यकर्ताओें ने कितना सहयोग दिया है ये सोचें. परिणाम के बाद सभी लोग बताएं कि आपने यहां पार्टी को कितने वोट दिलाए. उन्होंने कहा कि मैं एक ऑडिटर हूं सबके काम का हिसाब होगा. हर प्रतिनिधि का अपना एक हलका है, वहां आप खुद सब कुछ हैं.

वहीं, जेपी नड्डा ने कहा कि 1998 के चुनाव में स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने 40 लाख की घोषणा करते हुए टांडा मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी, तब मैं स्वास्थ्य मंत्री बना, तो मेडिकल काउंसिल ने इनकार कर दिया. उस समय मेरी और धूमल जी की चर्चा हुई उस समय हमारे प्रभारी नरेंद्र मोदी थे तो उन्होंने चर्चा के लिए बुलाया. उन्होंने कहा कि उस समय मेडिकल काउंसिल ने अवसर दिया और 2 माह के बाद काउंसिल ने हमें अस्थायी स्वीकृति दी.

वहीं, इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने हिमाचल में विकास की रफ्तार को तेज किया है. शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन के क्षेत्रों में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने बेहतरीन विकास किया है. इसके अलावा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता को मिला है.