Follow Us:

सत्ता में आते ही 10 दिनों के भीतर OPS लागू करेगी कांग्रेस: प्रतिभा सिंह

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही दस दिनों के भीतर कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू करेगी. प्रतिभा सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने और उनकी मांगों को पूरा करने में पूरी तरफ विफल रहे हैं. एक तरफ मुख्यमंत्री कहते हैं कि केंद्र की मदद से कर्मचारियों की पुरानी पेंशन लागू करने का प्रयास करेंगे तो दूसरी तरफ इसे असंभव बता रहे हैं.

जयराम ठाकुर पर हमला बोलते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री ने न तो युवाओं की समस्याओं को गंभीरता से देखा और न ही कर्मचारियों की मांगों पर कभी कोई विचार किया. बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों के जीवन पर विपरीत असर डाला है, सरकार की ओर से किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी गई.

उन्होंने भाजपा नेताओं की अधिकारियों और कर्मचारियों को कथित तौर पर धमकाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि चुनावों में अपनी हार देख भाजपा के नेता बोखलाहट में है. भाजपा सरकार की फिजूलखर्ची ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को अस्त व्यस्त कर प्रदेश को 70 हजार के कर्ज में डुबो दिया है. मुख्यमंत्री अपने दौरों में बगैर किसी बजट प्रावधान के घोषणाएं कर लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहें है.

उन्होंने कहा कि चूंकि अब जल्द ही आदर्श आचार संहिता लगने वाली है ऐसे में मुख्यमंत्री की यह सब घोषणाएं जुमले ही साबित होंगे. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी के दोनों इंजन फेल हुए हैं. केंद्र से प्रदेश को ऐसी कोई भी मदद आज दिन तक नहीं मिली, जिससे प्रदेश में बढ़ते कर्ज से कोई राहत मिलती.