Follow Us:

प्रियंका गांधी सिरमौर के सतौन में निकालेंगी ‘विजय आशीर्वाद रैली’, अमित शाह की रैली का देंगी जवाब

पी.चंद |

हिमाचल विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज कांग्रेस सभी 68 विधानसभा सीटों में ‘विजय आशीर्वाद रैली’ निकालेगी. इस बीच कांग्रेस महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी सिरमौर जिले के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में सतौन में इस बार के चुनाव की आखिरी जनसभा संबोधित करेंगी. यहां पर प्रियंका गांधी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली का जवाब देंगी.

दोपहर बाद वह शिमला शहर में रोड शो करेंगी. उनका पहला रोड शो शिमला क्लब (शिल्ली चौक) से लेकर लक्कड़ बाजार तक होगा. इससे कांग्रेस को शिमला शहरी, शिमला ग्रामीण और कसुप्पटी विधानसभा सीट पर बढ़त मिलने की उम्मीद है.

यहां-यहां रैली कर चुकी प्रियंका

इससे पहले प्रियंका गांधी सोलन में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर चुकी हैं. चुनाव की घोषणा के बाद उन्होंने बतौर स्टार प्रचारक पहली जनसभा मंडी के पड्‌डल मैदान में की. दूसरी रैली कांगड़ा में और तीसरी ऊना के हरोली में की. आज वे सतौन में चौथी रैली करने जा रही हैं.

आज शाम 5 बजे थम जाएगा प्रचार अभियान

प्रियंका के रोड शो के बाद शाम 5 से प्रदेशभर में चुनाव प्रचार का शोर पूरी तरह थम जाएगा. इसके बाद कोई भी प्रत्याशी लाउड-स्पीकर या फिर झुडों में प्रचार नहीं कर पाएंगा. हालांकि डोर-टू-डोर जाकर प्रत्याशी प्रचार जरूर कर सकेंगे. बाहरी राज्यों के नेताओं को 5 बजे तक हिमाचल प्रदेश हर हाल में छोड़ना होगा.

68 विधानसभा सीटों पर रैली करके मनोवैज्ञानिक बढ़त लेना चाह रही कांग्रेस

कांग्रेस ने आज प्रचार के अंतिम दिन मनोवैज्ञानिक बढ़त लेने के मकसद से सभी सीटों पर रैली करने का निर्णय लिया है. इसके जरिए कांग्रेस प्रत्याशी एवं उनके समर्थक अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस का दावा है कि सभी प्रत्याशी अपने कुल देवी-देवता का आशीर्वाद लेकर ‘विजय आशीर्वाद रैली’ निकालेंगे.