Follow Us:

‘राहुल गांधी समेत सभी मोदी विरोधी ख़्वाब में बन रहे हैं प्रधानमंत्री’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक के बाद एक विपक्ष के साथ मोदी विरोधियों पर कटाक्ष कर रहे हैं। बुधवार को जारी अपने बयान में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना देखने में कोई पाबंदी नहीं है। राहुल गांधी समेत सभी विपक्ष के दिग्गज नेता सिर्फ ख़्वाब में प्रधानमंत्री बन रहे हैं। पांच चरण के चुनाव के बाद वे प्रधानमंत्री पद के लिए नहीं बल्कि असलियत लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। विपक्षी नेता यह मान चुके हैं कि उनका महामिलावटी गठबंधंन सरकार बनाने के आसपास तक नहीं पहुंचेगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र में प्रधानमंत्री बनने के सपने देखने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जा सकती। यदि पिछली लोकसभा में शून्य सांसद वाली बसपा की मायावती, पांच सांसदों वाली समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, 34 सांसदों वाली ममता बनर्जी और 44 सांसदों के साथ राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं तो जनता उन पर सिर्फ हंस सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ जगह विपक्ष का ठगबंधंन सिर्फ 23 मई तक टिकेगा। उसके बाद विपक्ष का नेता बनने के लिए उनमें मार-धाड़ शुरू हो जाएगी।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के सामने देश के विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर कोई विजन नहीं है। पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने समाज के सबसे कमजोर वर्गों के लिए जो योजनाएं शुरू की और जिनके नतीजे भी दिख रहे हैं, विपक्ष उन्हें रोकना चाहता है। सामान्य वर्ग के लिए पढ़ाई और नौकरी में 10 प्रतिशत का आरक्षण भी विपक्ष बंद कराना चाहता है।