Follow Us:

नागरिक एकता मार्च का आरंभ, मुख्यमंत्री ने हरी झंडी देकर किया रवाना

पी. चंद |

मुख्यमंत्री ने नागरिक एकता मार्च को शिमला से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये रैली ऑकओवर से शुरू होकर लोअर बाज़ार होते हुए रिज मैदान तक पहुंची। इस दौरान स्कूली छात्रों सहित होम गार्ड, एनसीसी, एनएसएस के छात्रों ने रैली निकालकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में हो रही आपदाओं से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश मे पिछले कुछ समय से प्रदेश को कई आपदाओं का सामना करना पड़ रहा है। आपदा कोई भी हो सकती है इसे निपटने के पहले से तैयारी की जानी चाहिए। हाल में ही प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी से लोगो को नुकसान हुआ और भारी संख्या में लोग फस गये थे जिन्हें 7 हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया और उन्हें सुरक्षित निकाला गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अलग अलग विभाग की चार स्कीमें भी लॉन्च की। असप्ताल सुरक्षा से सम्बन्धी योजना, आपात स्थिति से सुरक्षित अस्पताल। जीवन रेखा भवो की सरचनात्मक सुरक्षा सपेक्षा के लिए योजना। हिमाचल प्रदेश मे सुरक्षित निर्माण के लिए पंचायत स्तर पर मिस्त्री मीशन कारपेंटर क्षमता निर्माण योजना। राज्य में बहेतर आपदा तैयारी और युवा के लिए सेन्स हेतु कार्यकार के गठन के लिए योजना। इन योजनाओं को मूख्यमंत्री द्वार लॉन्च किया गया।