Follow Us:

‘PM मोदी के पास ठग विद्या का प्रत्यक्ष प्रमाण, एक बार फिर लोगों को ठगा’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली प्रतिक्रिया दी है। पीसीसी चीफ कुलदीप राठ़ौर ने कहा कि इस बार फ़िर प्रधानमंत्री मोदी लोगों को ठग कर चले गए। जो वादे पिछले चुनावों में उन्होंने किये थे उनमें से एक भी वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ। यहां तक कि उन्होंने इस बात का ज़िक्र रैली में नहीं किया, क्योकिं उनके पास ठग विद्या का एक प्रत्यक्ष प्रमाण है। लेकिन अब प्रदेश के लोग अब उनके किसी भी जुमले में आने वाले नहीं हैं।

राठौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद दिलाते हुए पूछा है कि इसी स्थल से पिछले चुनाव के समय प्रदेश के लोगों से जो वादे उन्होंने किये थे वह पूरे क्यों नही हुए। जिला सिरमौर के गिरी पार के हाटी समुदाय को जनजाति दर्जा देने का वह वादा कहां गया। सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने की उस घोषणा का क्या हुआ। पूरे पांच साल तक इसे ठंडे बस्ते में रख कर जिस प्रकार प्रदेश के लोगों कि भावना से उन्होंने खेला है उन सब का हिसाब अब प्रदेश के लोग उनसे लेंगें।

राठौर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह इन चुनावों में जिस प्रकार का धन बल का प्रयोग कर रही है उसका उसे कोई लाभ नहीं मिलने वाला। देश के लोग बीजेपी और उनकी असलीयत को जान चुके है। मुख्यमंत्री जयराम को भी आड़े हाथ लेते हुए राठ़ौर ने कहा कि उन्होंने सोलन में अपने भाषण में केवल सैन्य बलों के पराक्रम पर जिस प्रकार राजनैतिक रोटियां सेंकने का प्रयास किया है वह नींदनीय है।