Follow Us:

शिक्षण संस्थानों पर अभी न लें फैसला, पत्र लिख़कर राठ़ौर ने CM को दिए सुझ़ाव

पी. चंद |

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार से चालू सत्र में शिक्षण संस्थानों में किसी भी कक्षा की कोई भी परीक्षा आयोजित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि देश-प्रदेश में कोविड 19 के चलते किसी भी प्रकार की परीक्षा छात्रों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकती है, इसलिए छात्रों का ऑनलाइन आंकलन कर उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट कर बिठाया जाना चाहिए।

उनका कहना है कि सभी प्रकार की परीक्षाएं तब तक रद्द कर दी जानी चाहिए जब तक की देश प्रदेश में कोविड-19 का खतरा पूरी तरह टल नहीं जाता। राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इस संदर्भ में आज एक पत्र लिखा है जिसमें देश के कुछ भागों में शिक्षण संस्थान छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कर रहें है जो छात्रों के स्वास्थ्य के साथ सीधा खिलवाड़ कर उनके जीवन को खतरे में डाल रहें है।

उनका कहना है कि कोविड-19 के चलते अनलॉक दूसरे चरण में दुनिया के कई देशों में इस सत्र की परीक्षाएं रद्द कर उनके आंकलन से उन्हें आगे की कक्षाओं में प्रमोट किया है। प्रदेश में भी ऐसा ही किया जाना चाहिए। प्रदेश में इस साल मार्च से सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े है। इस दौरान किसी भी संस्थान में किसी भी प्रकार का पठन-पाठन काम नहीं हुआ, इसलिए इस दौर की कोई भी फीस छात्रों से नहीं वसूली जानी चाहिए।