Follow Us:

मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर कांग्रेस मनाएगी ‘महंगाई दिवस’

पी. चंद |

आगामी 26 मई को केंद्र की मोदी सरकार 4 साल पूरे करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस बार भी बीजेपी 4 साल पूरे करने का जश्न जोरों शोरों से मनाने वाली है। लेकिन, एक ओर जहां बीजेपी जश्न की तैयारियों में जुटी है, वहीं प्रदेश कांग्रेस आगामी 26 मई को मोदी सरकार के खिलाफ महंगाई दिवस मनाने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस मोदी सरकार के चौथी सेरेमनी पर सिरमौर जिले से कमरतोड़ महंगाई पदयात्रा निकालेगी, जिसकी अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू करेंगे।

कांग्रेस ने बकायदा इसके निर्देश सिरमौर जिला कांग्रेस को दे दिये हैं। प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 4 सालों में महंगाई चरम पर है, जिसके चलते 26 मई को महंगाई दिवस पर पथयात्रा निकाली जाएगी। थाली बजाकर महंगाई का विरोध किया जाएगा और इसमें महिलाओं की भागीदारी ज्यादा से ज्यादा सुनिश्चित होगी। साथ ही इस संदर्भ राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा जाएगा और महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की जाएगी।

(आगे ख़बर के लिए स्क्रॉल करें…)

'न मिला रोजगार, न मिले 15 लाख'

सुक्खू ने कहा कि 4 सालों में न तो 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिला और न ही 15-15 लाख उनके ख़ातों में आए जिसकी बात नोटबंदी के दौरान प्रधानमंत्री ने की थी। पेट्रोल से लेकर खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं और आम व्यक्ति का ग़ुजारा करना मुश्किल हो गया है। इन 4 सालों में देश-प्रदेश के लोगों को कुछ मिला है तो सिर्फ महंगाई, जिसके चलते कांग्रेस महंगाई दिवस मनाने वाली है। यदि महंगाई से जल्द राहत नहीं मिली तो आंदोलन उच्च स्तर का होगा।