Follow Us:

राफेल डील पर प्रदेश भर में प्रदर्शन, ‘धूमल ने दिया NOTA को बंद करने का सुझाव’

नवनीत बत्ता |

राफेल डील को लेकर छिड़ी जंग में दोनों ही पार्टियां अपनी दलीलें पेश कर रही है। एक ओर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौति देकर JPC जांच की मांग कर रही है, वहीं बीजेपी लग़ातार कांग्रेस पर झूठ बोलने के आरोप लगा रही है। इसी कड़ी में बीजेपी बुधवार को प्रदेश भर के सभी हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है और कांग्रेस के खिलाफ जनता को बरगलाने के आरोप लगा रही है।

हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की अगुवाई में प्रदर्शन किया और राहुल गांधी का पुतला फूंका। इस दौरान धूमल ने कहा कि राफेल डील देश की सुरक्षा के लिए आज के दौर की सबसे बड़ी डील नरेंद्र मोदी ने की है और इसमें किसी भी तरह के भ्रष्टाचार नहीं होने की क्लीन चित भी मिल चुकी है। कांग्रेस पार्टी सिर्फ जनता को बरगला सकती है लेकिन मोदी को लेकर जो लहर पूरे देश में चल रही है उसको रोक नहीं सकती। भारत के इतिहास में अगर सबसे बड़े घोटाले हुए हैं तो वह कांग्रेस सरकार के समय ही हुए हैं।

'बंद हो नोटा का ऑप्शन'

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र धूमल ने कहा कि विधानसभा चुनावों में नोटा का प्रयोग अधिक किया गया। लेकिन मेरा मानना है कि नोटा का इस तरह प्रयोग करना वोट का दुरुपयोग करने से कम नहीं। नोटा से हमें क्या लक्ष्य हासिल हो रहा है और इसे लेकर चुनाव आयोग को सोचना चाहिए। नोटा पूरी तरह बंद होने चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्मशाला में होने वाली रैली को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ी रैली प्रदेश में होने जा रही है और इस दौरान सरकार अपनी 1 साल की उपलब्धियों का व्याख्यान करेगी।

याद रहे कि हाल ही में हुए 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की एक लिस्ट वायरल हो रही थी। इसमें ये दिखाया जा रहा था कि कई जगहों में कांग्रेस सिर्फ नोटा की वज़ह से जीती है, जिसे लेकर अब नोटा को बंद करने की बात कही जा रही है।

'कांग्रेस की चार्जशीट, चुनावी स्टंट'

उन्होंने कांग्रेस की आने वाली चार्जशीट को लेकर कहा कि चार्जशीट जब होगी तब देखेंगे, क्योंकि अभी तो एक साल ही सरकार को हुआ है। हमें नहीं लगता कि कांग्रेस की चार्जशीट में कुछ खास इस बार होगा। यह सिर्फ एक चुनावी स्टंट है कांग्रेस पार्टी का इससे ज्यादा कुछ नहीं है। आने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी सभी चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

बताते चलें कि आज प्रदेश भर के साथ-साथ हमीरपुर के गांधी चौक पर बीजेपी का धरना प्रदर्शन था। लेकिन जब तक प्रेम कुमार धूमल इस प्रदर्शन का हिस्सा नहीं बने थे तब तक कार्यकर्ताओं में बड़ी मायूसी देखने को मिल रही थी। लेकिन जैसे ही धूमल मंच पर आए तो एक अलग ही जोश कार्यकर्ताओं में देखने को मिला। वहीं स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर की अनुपस्थिति भी दबी जुबान में चर्चा का विषय बनी रहे।