Follow Us:

सुजानपुर में काम करेगी बीजेपी की रणनीति, धूमल के चुनाव क्षेत्र पर सस्पेंस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चुनावी क्षेत्र पर सस्पेंस बन गया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी इस बार हमीरपुर जिला से कांग्रेस का सफाया करने की रणनीति बना रही है, लेकिन सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र अभी तक बीजेपी की परेशानियों का कारण बना हुआ है।

इसी कड़ी में बीजेपी का मानना है कि यदि सुजानपुर में आसानी से जीत हासिल करनी है तो पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से चुनाव लड़ना चाहिए, जबकि नरेंद्र ठाकुर उनकी जगह हमीरपुर से चुनाव लड़ेंगे। ऐसा इसलिये माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस सुजानपुर से स्ट्रॉन्ग कैंडिडेट पर दांव खेलने जा रही हैं, जिसके चलते बीजेपी अपने हूकुम के बादशाह पर कांग्रेस के चुनौती दे सकती है।

जानकारी के मुताबिक, सुजानपुर बीजेपी के मौजूदा विधायक नरेंद्र ठाकुर खुद एक राजनैतिक परिवार से हैं और हमीरपुर-सुजानपुर दोनों विधानसभाओं में उनके परिवार की अच्छी पकड़ है। जहां नरेंद्र ठाकुर को कुछ लाफ धूमल को सुजानपुर में मिलेगा तो वहीं, धूमल का जनाधार पूरी तरह से नरेंद्र ठाकुर का साथ देगा। वहीं, हमीरपुर जिला में कांग्रेस की टिकट तलबगार भी बीजेपी के लिए जीत का अहम कारण बने हुए हैं।