Follow Us:

बाली का तोहफा, HRTC और खाद्य आपूर्ति कर्मियों को मिलेगा 4 फीसदी डीए

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल पथ परिवहन निगम और खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारियों को निगम प्रबंधन ने 4 फीसदी डीए देने का निर्णय लिया है। परिवहन मंत्री जीएस बाली का कहना है कि जो भी लाभ इन विभागों में हुआ है उसमें कर्मचारियों का पूरा हाथ रहा है। जो लाभ हुआ उसी से कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए दिया जाएगा।

मीडिया को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि खाद्य आपूर्ति और परिवहन विभाग में अच्छे काम हुए हैं। राजीव थाली से लेकर छात्रों और बच्चों को पूरी सुविधाएं दी जा रही है। रही तकनीकि शिक्षा की बात तो उसमें बड़ा विकास हुआ है। इंजीनियरिंग कॉलेजों की संख्या 2 से लेकर 5 हो गई हैं, 80 आईटीआई थे जो कि 122 हो गए हैं इसके अलावा हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज आदि तोहफे भी दिए गए हैं।

बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाने में देश का पहला राज्य बना है और एनएफएसए को इंप्लीमेंट करने के लिए देश के दूसरा राज्य बना हैं। आज देश भर में एचआरटीसी सबसे आग्रिणी कॉरपोरेशन बन गई है।

सितंबर तक का डीए जीपीएफ में होगा जमा

परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों को पहली जनवरी से देय महंगाई भत्ते की 4 फीसदी की किस्त जारी कर दी है। इसके तहत सितंबर तक का डीए उनके जीपीएफ में जाएगा और बाकी कैश मिलेगा। इसके अलावा निगम ने फैसला किया है कि वह दीवाली पर क्वालिटी मिठाइयों के साथ-साथ पटाखे भी बेचेगा। इसकी तैयारी करने को निगम को आदेश दिए गए हैं।

अन्य जिलों में इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा होगी शुरू

बाली ने कहा कि निगम ने इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा शुरू कर दी है और इसकी शुरूआत कांगड़ा से हो चुकी है और जल्द ही शिमला और अन्य स्थानों पर भी यह सेवा शुरू होगी। यह टैक्सी सेवी 20 से 25 किमी के दायरे में चलेंगी।