Follow Us:

कांग्रेस में 8 राज्यसभा सीटों पर माथा-पच्ची, हरियाणा से राजीव शुक्ला पर मुहर तय

कांग्रेस में राज्यसभा सीटों को लेकर अहम बैठक हो रही है. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए माथा-पच्ची का दौर जारी है…

डेस्क |

कांग्रेस में राज्यसभा सीटों को लेकर अहम बैठक हो रही है. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए माथा-पच्ची का दौर जारी है. विश्लेषकों की माने तो कांग्रेस की 8 राज्यसभा सीटों पर दावेदारी पक्की है. लिहाजा, 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर खींच-तान चल रही है. इस रेस में हरियाणा की एक सीट से राजीव शुक्ला के नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए लंदन से हिस्सा ले रहे हैं. सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि कांग्रेस हाई कमान किन नेताओं को उच्च सदन में भेजती है. वैसे, कांग्रेस के ओल्ड गार्ड के बगावती रुख को देखते हुए उन्हें अकोमोडेट करने की कवायद ज्यादा दिखाई दे रही है. हालांकि, चिंतन शिविर में लिए गए संकल्पों के हिसाब से देखा जाए तो पार्टी अपने फैसलों को मिलजुला बना सकती है.

राज्यसभा की रेस में हैं ये नेता
संसद की उच्च सदन की रेस में गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, आनंद शर्मा, विवेक तनखा, राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी, अजय माकन और मुकुल वासनिक जैसे चेहरे शामिल हैं.

कांग्रेस को सबसे ज्यादा राजस्थान और छत्तीसगढ़ से सीट जीतने की उम्मीद है. इसके अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक की एक एक सीटों से उम्मीद बंधी है.